मॉडल टाऊन थाना पटियाला में कोविड 19 के नियमों की उड़ी धज्जियां

आज पटियाला में गैर कानूनी तौर पर धंधा करने वाले फाइनेंसर ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड के मॉडल टाउन कार्यालय में जमकर उधम मचाया और वहां मौजूद कर्मचारी राकेश कुमार को जमकर पीटा.

राकेश कुमार ने इन फाइनेंसरों के खिलाफ पटियाला कोर्ट में केस दायर किया हुआ है और यह फाइनेंसर राकेश कुमार पर यह केस वापस लेने के लिए दबाव डाल रहे थे। इसके बाद कार्यालय के एसडीओ राकेश कुमार को साथ लेकर जब शिकायत करने पहुंचे तो मॉडल टाउन थाना में इन फाइनेंसरो ने कोविड-19 का उल्लंघन करते हुए अपने कई साथियों को वहां बुला लिया और उत्पात मचाया। इनमें से काफी लोगों ने मास्क नहीं पहने हुए थे हैरानी इस बात की है कि मॉडल टाउन थाना के स्टाफ ने इन लोगों को कोविड-19 का उल्लंघन करने से नहीं रोका जब कि पटियाला के एसएसपी श्री विक्रमजीत दुग्गल बार-बार लोगों को आगाह कर रहे हैं कि कोविड-19 के नियमों की पालना की जाए। गौरतलब है कि मॉडल टाउन थाना में कुछ कर्मचारी करोना पॉजिटिव भी पाए गए इसके बावजूद भी मॉडल टाउन थाना में भीड़ के रूप में लोगों का हुड़दंग मचाना अत्यंत चिंताजनक बात है ।पटियाला पीएसपीसीएल के एक्स ई एन अमनदीप सिंह ढींडसा ने अपने एसडीओ तपन जोत सिंह को थाना मॉडल टाउन में शिकायत देकर भेजा कि सरकारी दफ्तर में कोविड-19 का उल्लंघन करने वाले इन लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाए लेकिन मॉडल टाउन थाना में इन सीनियर अधिकारियों की भी कोई सुनवाई नहीं हुई क्योंकि ये फाइनैंसर मालदार असामी हैं ।

Iइस घटनाक्रम से भली-भांति पता चलता है कि उच्च अधिकारी जहां लोगों को कोविड-19 से बचाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं वहां मॉडल टाउन का नीचे वाला स्टाफ इस महामारी के प्रति बिल्कुल भी जागरूक नहीं । यही कारण है कि थानों में पुलिस के कर्मचारी भी कोविड-19 का शिकार शिकार हो रहे हैं। इससे पहले यही फाइनेंसर और इनकी महिला साथी इसी कार्यालय से दौलत राम नाम के एक लाइनमैन का फोन भी छीन कर भाग गए थे और मार पिटाई की थी जिसकी शिकायत भी मॉडल टाउन थाना में की गई है लेकिन इनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई जिससे इनके हौसले और भी बुलंद हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.