बादलों के पी टी सी चैनल की मिस पंजाबी-2022 प्रतियोगिता में 24 वर्षीय सौंदर्य प्रतियोगी, जिस पर आयोजकों द्वारा यौन संबंधों के लिए दबाव डाला गया था, को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने बचाया

डमी प्रतीकात्मक चित्र

अत्याचार की पूरी कहानी वीडिओ देखीये

मोहाली पुलिस द्वारा  चैनल पीटीसी पंजाबी के आयोजकों तथा पटियाला की एंकर नैंसी घुम्मन और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ यौन शोषण और सेक्स संबंधों के लिए बाधित करने, अन्य धाराओं और ठगी मारने के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है | इस मुकदमे के मुजरिमों की सूची में पी टी सी पंजाबी के मिस पंजाबन कंटेस्ट की डायरेक्टर नैंसी घुम्मन, असिस्टेंट डायरेक्टर निहारिका,  मैनेजिंग डायरेक्टर पीटीसी पंजाबी, भूपेंद्र सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर जेडी रेजिडेंसी होटल, असिस्टेंट प्रोड्यूसर लक्ष्मण सहित 20 25 अन्य ना मालूम अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संगीन धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है . पुलिस सूत्रों के मुताबिक 24 साल की एक युवती, जिसे मिस पंजाबन कॉन्टेस्ट में भाग लेने का शौक था, ने शिकायत दी कि वह एक स्टूडेंट है. पीटीसी पंजाबी ने मिस पीटीसी पंजाबी कंटेस्ट करवाने के लिए टीवी पर इश्तिहार दिया था जिसको सच्चा मानकर अपने माता-पिता से इजाजत लेकर मिस पीटीसी पंजाबन कंटेस्ट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उसने अप्लाई किया था . 1 जनवरी 2022 को उसने प्री एडिशन में  भाग लिया जहाँ पर एफ आई आर में दर्ज दोषियों ने उसे मिस पीटीसी पंजाबन कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता के लिए चुन लिया और आरोपियों ने उसे मेगा ऑडिशन के लिए इंडस्ट्रियल एरिया में पीटीसी के कार्यालय फेज 8 बी इंडस्ट्री एरिया सेक्टर 74 जिला एस ए एस नगर में बुलाया और उसकी परफॉर्मेंस देखने के बाद उसे सिलेक्ट कर लिया और 10 मार्च 2022 को मिस पीटीसी पंजाबन के दफ्तर से उसे फोन आया कि अपना सारा सामान लेकर होटल जेडी रेजिडेंसी, एस सी एफ 116, फेज 5 इंडस्ट्रियल एरिया सेक्टर 58 ,जिला एसएस नगर पहुंचे. जिस पर पीडिता होटल में पहुंच गई जहां दूसरे महिला प्रतियोगियों के लिए भी अपने-अपने कमरे बुक किये हुए थे और उसने अपना सामान कमरा नंबर 002 में रख लिया और दूसरी लड़कियों के साथ उसे टेंपो ट्रैवलर में बिठाकर पीटीसी के प्लॉट नंबर 178 में जहां आरोपियों ने अपना स्टूडियो बनाया है, लेकर गए और रात को करीब 11:00 बजे तक उन्हें प्रैक्टिस करवाते रहें और प्रैक्टिस के बाद उन सभी को होटल में छोड़ दिया. अगले दिन उन लड़कियों को ग्रे रंग की गाड़ी में बिठा कर साथ में कुछ मर्द मेंबर बिठाए. पीड़िता के मुताबिक उनके नाम वह जानती नहीं लेकिन सामने आने पर पहचान सकती है. पीड़िता का आरोप है कि दूसरे मर्द आरोपियों ने अपने नकली नाम रखे हुए थे और आपस में कोड वर्ड के जरिए बातें करते थे.

अत्याचार की पूरी कहानी वीडिओ देखीये

पीड़िता का कहना है कि लडकियों के साथ बैठे मर्द मेंबरों ने रास्ते में उसके और दूसरी लड़कियों के जिस्म पर गलत नियत से जगह-जगह हाथ लगाया और छेड़छाड़ की जिसका पीड़िता ने विरोध किया. उसके बाद में पीड़िता और उसकी सहेलियों को पहले स्टूडियो में और फिर स्टूडियो के साथ मौजूद एक गुप्त कोठी में लेकर गए जिस को शूट करने के लिए इस्तेमाल किया जाना बताया गया. पीड़िता का कहना है कि यह सारे आरोपी एक गैंग के रूप में काम करते हैं. पीड़िता के मुताबिक वह वहां उन लड़कियों को एक गुप्त कमरे में अकेली अकेली लड़की बुलाकर उल्टे सीधे सवाल करते थे और अश्लील हरकतें करते थे. जिन्होंने अश्लील भावना से उनकी छातियों को दबाया तथा बाद में विरोध करने पर इंची टेप लेकर कमर वगैरह की पैमाइश करने के बहाने जबरदस्ती कपड़े उतारते थे. पीडिता ने कहा कि आरोपी भोली भाली लड़कियों को अपने चंगुल में फंसा कर उनका जिस्मानी शोषण करते हैं. उन आरोपियों ने जब पीड़िता के साथ इसी तरह की अश्लील हरकत की और जब पीड़िता ने पूछा कि इसका ब्यूटी कॉन्टेस्ट के साथ क्या संबंध है तो वहां पर निहारिका नाम की औरत ने कहा कि अगर मिस पंजाबन बनना है तो और भी बहुत कुछ सहना पड़ेगा तथा और भी बहुत से समझौते करने पड़ेंगे. पीड़िता ने आरोप लगाया कि सारे आरोपी और उनके पीछे रहकर काम करने वाले सभी लोग गैंग बनाकर मिलकर काम करते हैं और बहुत ज्यादा असर रसूख वाले हैं .

अत्याचार की पूरी कहानी वीडिओ देखीये

पीडिता ने ऍफ़ आई आर में आरोप लगाया कि आरोपी निहारिका मैडम, नैंसी घुम्मन और भूपेंद्र सिंह और बाकी सब मिलकर उच्च पदस्थ रसूख वाले व्यक्तियों को लड़कियां सप्लाई करते हैं और बदले में उनसे अपने बहुत सारे जायज नाजायज काम करवाते हैं. उक्त आरोपी लड़कियों को ब्लैकमेल करने के लिए फोटोशूट करवाने के बहाने होटल में और स्टूडियो की गुप्त कोठी में ले जाकर लड़कियों की नंगीअशलील फोटो खींचते हैं. यहां तक कि होटल के कमरों में और बाथरूम में भी उक्त आरोपियों ने कैमरे लगाए हैं और उनकी अश्लील वीडियो बनाकर अपने पास रखते हैं ताकि इंकार करने पर लड़कियों की वीडियो दिखाकर वायरल करने की धमकी देकर, नाजायज जिस्मफरोशी करने के लिए उनको मजबूर किया जा सके. पीड़िता ने बताया है कि निहारिका मैडम ने यह सारी बातें सरेआम कहकर धमकाया कि हमारी बात मान कर शो के मर्द डायरेक्टर और उनके नजदीकियों के साथ बिस्तर में सो जाओ नहीं तो तुम्हारी नंगी और अश्लील वीडियो वायरल कर देंगे. मैडम निहारिका, नैंसी घुम्मन अरविंदर सिंह इस सारे गोरखधंधे के मास्टरमाइंड है, जो भोली भाली लड़कियों का शारीरिक शोषण करते हैं. पीड़िता ने बताया कि उसके साथ भी इन दोषियों ने कई दफा शारीरिक शोषण और जबरदस्ती करने की कोशिश की. पीडिता ने बताया कि इन व्यक्तियों को मैं सामने आने पर पहचान सकती हूं,जिन्होंने मुझे मिस पंजाबन बनाने का झांसा देकर मेरे साथ बार-बार गलत नियत के साथ अश्लील हरकतें की और जबरदस्ती पीड़िता के गुप्त अंगो को दबाने और छेड़छाड़ करते हुए अपनी हवस पूरी करने की कोशिश की.

अत्याचार की पूरी कहानी वीडिओ देखीये

पीड़िता ने कहा कि उसे मैडम निहारिका, नैंसी घुम्मन, लक्ष्मण और उपेंद्र सिंह कहने लगे कि हम तुम सभी से 12 से 15 लाख रुपए लेकर तुम्हें प्रतियोगिता से जाने देंगे नहीं तो हमारी बात मान लो और हमारे डायरेक्टर और बाकी अधिकारीयों के साथ हमबिस्तर हो जाओ. यह सारी बात सुनकर उसके होश उड़ गए और वह सदमे में चली गई, लेकिन इस बात का इन सभी दोषियों पर कोई असर नहीं हुआ क्योंकि ये सभी एक गैंग बनाकर मुख्य रूप में असर रसूख वाले व्यक्तियों को लडकियाँ सप्लाई करते हैं और भोली भाली लड़कियों का शारीरिक शोषण करते हैं. जब पीड़िता ने आरोपियों की यह गलत बातें मानने से इंकार कर दिया तो उसे कमरे में बंद कर दिया गया और उसकी जबरदस्ती बनाई गई अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उस से खाली कागज और कुछ छपे हुए कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए गए. पीडिता का आरोप है कि यह लोग उसे दूसरी लड़कियों के साथ होटल में जबरदस्ती बंद करके रखते थे और कहीं बाहर नहीं जाने देते थे. यहां तक कि किसी के साथ ज्यादा बातें भी नहीं करने देते थे. पीड़िता का कहना है कि उसे मैडम निहारिका और नैंसी घुम्मन वगैरह ने मिलकर लगातार पांच दिन तक जबरदस्ती बंधक बनाकर रखा और उनको बाहर नहीं जाने दिया. होटल में रहते हुए मैडम निहारिका तथा नैंसी घुम्मन द्वारा पीड़िता को जो पानी दिया जाता था, उसकी बोतलों के ढक्कन खोल कर दिया जाता था. पानी पीने के बाद कई बार पीडिता का सर चकराने लग जाता था और वह अर्ध बेहोशी की हालत में पहुंच जाती थी. उसे बाद में पता चला के वह व्यक्ति लड़कियों को पीने वाले पदार्थों में नशीले पदार्थ मिलाकर जबरदस्ती पिलाते थे जिससे लड़कियों की सुध बुध खो जाती थी और लडकियों की कामेच्छा बढ़ जाती थी. पीड़िता का कहना है कि पानी वाली ऐसी बोतल की मैंने अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाई है . ऍफ़ आई आर के मुताबिक वहां रहने वाले सारे व्यक्ति ज्यादातर नशे के आदी थे जो अफीम, चिट्टा,कोकीन वगैरह का नशा करते थे और लड़कियों को जबरदस्ती खाने पीने वाले पदार्थों में नशा देकर उनका जबरदस्ती शारीरिक शोषण करते थे.

अत्याचार की पूरी कहानी वीडिओ देखीये

पीडिता ने कहा कि उसने इन करतूतों का विरोध किया लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. पीडिता के मुताबिक उक्त व्यक्ति उच्च स्तरीय संपर्कों के के कारण इस प्रतियोगिता की आड़ में देह व्यपार तथा नशा तस्करी का धंधा पूरे जोर-शोर से करते हैं. पीडिता का कहना है कि उसने उनके चंगुल से बाहर आने की कोशिश की लेकिन आरोपियों ने अपनी ताकत के धौंस देकर उसकी कोशिशें नाकाम कर दीं. एक दिन उसने अपने पिताजी को जल्दी-ज  ल्दी फोन पर बताया. फिर उसके पिताजी ने उसको छुड़वाने की हर संभव कोशिश की लेकिन उक्त व्यक्तियों ने अपनी ताकत से उनकी कोशिश नाकाम कर दी. फिर उसके पिताजी ने उसको छुड़वाने के लिए माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में हैबियस कार्पस रिट दायर की. पीड़िता की शिकायत पर गौर करते हुए अदालत ने वारंट अफसर को नियुक्त किया और  वारंट अफसर ने छापामारी करते हुए आरोपियों के चंगुल में से पीड़िता को छुड़वाया तो पीड़िता बुरी हालत में अपने पिताजी के साथ अपने घर 15 मार्च 2022 की रात को पहुंची. उस वक्त पीड़िता सदमे की हालत में डरी हुई थी फिर भी उसने अपनी अंतरात्मा से सोच विचार करते हुए अपने माता-पिता को सारी बात बताई. उन्होंने उसे हौसला दिया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए हौसला दिया ताकि और भी भोली भाली लड़कियों की जिंदगी तबाह होने से बच सके.

अत्याचार की पूरी कहानी वीडिओ देखीये

पीडिता का आरोप है कि उसने अब गूगल पर सर्च किया है कि इन आरोपियों ने ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और सरकार से किसी भी तरह की इजाजत नहीं ली और गूगल पर किसी भी तरह की सच्ची जानकारी नहीं दी गई और ना ही किसी पदाधिकारी का नाम और पता गूगल पर डाला गया है. और उपरोक्त प्रतियोगिता की आड़ में ड्रग्स और जिस्मफरोशी का धंधा जोरों से चल रहा है. पीडिता का कहना है कि मुझे पूरा यकीन है कि आरोपीयों ने मिलकर पिछले काफी लंबे समय से सौंदर्य प्रतियोगिता की आड़ में जिस्मफरोशी तथा नशा तस्करी का धंधा चलाया हुआ है,जो कि छोटी उम्र की लड़कियों को विश्व सुंदरी बनाने के सब्जबाग दिखाकर उनका शारीरिक शोषण,बलात्कार वगैरा करते हैं, लेकिन छोटी उम्र की लड़कियां होने के कारण कोई सामने आने को तैयार नहीं होता और अविवाहित लड़कियां होने के कारण कोई भी अपनी इज्जत उछालना नहीं चाहता. उपरोक्त आरोपी लड़कियों को नशे की आदत लगाते हैं ताकि नशे की हालत में शारीरिक संबंध बनाए जा सके. पीडिता ने मांग की कि अगर उक्त व्यक्ति तुरंत मुकदमा दर्ज़ करके गिरफ्तार किये जाएँ और गहनता से जांच की जाये तो बहुत बड़े ड्रग सिंडिकेट और जिस्म फरोशी के धंधे का पर्दाफाश हो सकता है, इसलिए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके उसे और उसके साथ अन्य मासूम लडकियों को इंसाफ दिलाया जाए. इस शिकायत के प्राप्त होने पर थाना वूमेन महिला थाना मोहाली की इंचार्ज अमनदीप कौर ने पूरी सूचना मिलने पर और एसएसपी मोहाली द्वारा कानूनी कार्रवाई करने की हिदायत पर नैंसी घुम्मन, डायरेक्टर मिस पंजाबन कंटेस्ट पीटीसी पंजाबी, निहारिका,असिस्टेंट डायरेक्टर मिस पंजाबन कंटेस्ट पीटीसी पंजाबी, मैनेजिंग डायरेक्टर पीटीसी पंजाबी तथा भूपिंदर सिंह , लछमन सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर होटल जे डी रेसीडेंसी तथा 20-25 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 342, 343, 354, 354 a, 354 b, 354 c, 325, 420, 120 b के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed